Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की यूरोपीयन कंपनी लैंड रोवर ने कहा कि वह अपनी सेकेंड जनरेशन डस्कवरी स्पोर्ट कार को भारत में 13 फरवरी को लांच करेगी। ओवरड्राइव की एक रिपोर्ट के मुताबिक डिस्कवरी स्पोर्ट का फ्रंट और रियर बंपर बिल्कुल नया होगा और इसमें सिर्फ एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप का उपयोग होगा।

एसयूवी के इस नए वर्जन में अपडेटेड इंजेनियम 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का इस्तेमाल होगा और यह बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाला होगा। लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट के मौजूदा मॉडल की कीमत 44.67 लाख रुपए (बेस मॉडल) से शुरू होकर 62 लाख रुपए (एचएसई डीजल मॉडल) तक जाती है। नई एसयूवी की कीमत पांच लाख रुपये ज्यादा होने का अनुमान है।

नई कार माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से होगी लैस
नई एसयूवी में 48 वोल्ट बैट्री वाला माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी होगा। कार जब धीमी होगी, तब यह हाइब्रिड सिस्टम एनर्जी को स्टोर कर लेगा। कार की रफ्तार बढ़ाते वक्त यह एनर्जी कार को बल प्रदान करेगी। 9 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और ऑल व्हील ड्राइव इस एसयूवी की अन्य खासियतें हैं।

नए मॉडल का चेसिस 13 फीसदी ज्यादा मजबूत
नई डिस्कवरी स्पोर्ट लैंड रोवर प्रीमियम ट्रांसवर्स आर्किटेक्चर (पीटीए) पर आधारित होगी। इससे एसयूवी को पुराने मॉडल के मुकाबले 13 फीसदी अधिक मजबूत चेसिस मिलेगा। लैंड रोवर की कारों में उबर-खाबर भूमि पर भी चलने की क्षमता होती है। इस एसयूवी में टिरेन रिस्पांस-2 टेक्नोलॉजी होगी, जो सड़क के कंडीशन को देखते हुए खुद ही अपना ड्राइविंग मोड चुनेगी। एसयूची इमर्जेंसी ब्रेक असिस्ट और हाई स्पीड इमर्जेंसी ब्रेकिंग सिस्टम से लैस होगी।

कार के अंदर 10 इंच का इन्फोटेनमेंट
कार के अंदर 10 इंच का एक इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा। इसमें डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी होगा, जिससे ड्राइविंग सूचना, नैविगेशन और सेफ्टी डाटा मिलेगा। इसमें वाई-फाई हॉटस्पॉट और फोन कनेक्टिविटी की भी सूविधा होगी। कार में एक रिमोट एप होगा। इसके जरिये ड्राइवर प्री-कूल केबिन, लॉक या अनलॉक जैसी गतिविधियों को अंजाम दे सकेगा।
रियरव्यू मिरर बटन दबाते ही बन जाएगा कैमरा और चालक को देगा वाइडएंगल व्यू
पहली बार डिस्कवरी स्पोर्ट में एक रियरव्यू मिरर लगाया गया है। यह रियरव्यू मिरर एक बटन दबाते ही कैमरा बन जाता है। ड्राइवर इस कैमरे से वाइडएंगल व्यू ले सकेगा। एसयूवी में क्लियर साइट ग्राउंड व्यू सिस्टम भी होगा, जिसके जरिये कार की बंपर के नीचे की जमीन देखी जा सकेगी। इससे पत्थर या उबर-खाबर जमीन से निपटने में चालक को मदद मिलेगी।

Previous articleछपाक को टैक्स फ्री करने और गद्दार के बयान पर पर राजस्थान विधान सभा में हंगामा



source https://lendennews.com/archives/67122

0 comments:

Post a Comment

 
Top