Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में टूरिस्ट प्लेस को जोड़ने के लिए प्राइवेट ट्रेन का एक सर्किट बनाने का ऐलान किया है। इसके तहत इस सर्किट पर प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस चलाया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने देशभर के 100 रुट्स का चुनाव किया है। भारतीय रेलवे ने लोकल और ग्लोबल स्तर की प्राइवेट कंपनी का स्वागत किया है।


प्राइवेट ट्रेन चलाने में घरेलू कंपनियां टाटा रिएल्टी एडं इंफ्रास्ट्रक्चर, हिटाची इंडिया और साउथ एशिया, एस्सेल ग्रुप, अडानी पोर्ट और एसईजेड ने इंटरेस्ट दिखाया। वहीं ग्लोबल प्लेयर Alstom ट्रांसपोर्ट, Bombardier, Siemens AG, हुंडई, मारक्यूअर जैसी कंपनियां भी प्राइवेट ट्रेन चलाने में अपनी रुचि दिखा रही हैं। भारतीय रेलवे ने 100 रुट्स पर करीब 150 प्राइवेट ट्रेन चलाने का खाका तैयार किया है।

इन रुट्स पर चलेंगी प्राइवेट रूट्स
इसमें मुंबई-दिल्ली, चेन्नई-दिल्ली, नई दिल्ली-हावड़ा, शालीमार-पुणे, नई दिल्ली-पटना जैसे रुट्स शामिल हैं। प्रत्येक ट्रेन में न्यूनतम 15 कोच होंगे। इन ट्रेनों की अधिकतम स्पीड 160 किमी प्रति घंटा है। बजट 2020 में रेलवे के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने पर खासा जोर दिया था। इसके लिए नई रेलवे लाइन के लिए 12 हजार करोड़, सिगन्लिंग और टेलीकॉम पर 1,650 करोड़ रुपए और अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर पर 2,950 करोड़ रुपए खर्च होंगे।



source https://lendennews.com/archives/66976

0 comments:

Post a Comment

 
Top