Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

कोटा। बारी बारी से मंच पर चढ़कर परिचय देते आत्मविश्वास से लबरेज युवक और युवतियां, बच्चों के लिए रिश्ते की शिकन से दूर अभिभावक, अपने कार्य को शिद्दत से निभाते कार्यकर्ता, बरसों बाद मिलकर प्रफुल्लित होते मन, काउण्टरों पर पंजीयन और पूछताछ के लिए लगी लोगों की भीड़।‘ कुछ ऐसा ही अद्भुत और मनोहारी दृश्य बन पड़ा था पंजाबी समाज समिति की ओर से रविवार को आयोजित किए गए परिचय सम्मेलन में। जहां युवक और युवतियां आंखों ही आंखों से भावी जीवनसाथी का अक्स ढूंढ रहे थे।

पंजाबी समाज समिति कोटा का अंतर्प्रांतीय पंजाबी युवक युवती एवं अभिभावक परिचय सम्मेलन रविवार को गीता भवन सरोवर रोड पर पूर्ण आत्मीय माहौल में सम्पन्न हुआ। जिसमें युवक युवतियों ने अपना परिचय दिया। इस दौरान समिति के सदस्य पूरी तन्मयता से आगंतुकों की सेवा और सहयोग में जुटे थे। कार्यक्रम को सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त रखा गया था।

पंजाबी समाज समिति के सचिव सागर पिपलानी ने बताया कि सम्मेलन में 281 युवक और 126 युवतियां का पंजीयन कराया गया था। जिसमें 12 एमबीए, 14 बीटेक, 4 फार्मेसी, 2 डाॅक्टर, 2 सीए समेत उच्च शिक्षित प्रतिभागी शामिल थे। सम्मेलन में नागपुर, बांसवाड़ा, इन्दौर, आगरा, ग्वालियर, अजमेर, रायपुरा, गुना, रतलाम, जोधपुर, गंगानगर, अलवर, चित्तौड़गढ़, भरतपुर, जयपुर, भीलवाड़ा, अहमदाबाद, कर्नाटक, आन्ध्रप्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, झांसी, गुजरात, महाराष्ट्र सहित देशभर से युवक और युवतियों ने भाग लिया।

अर्जुनदेव चड्ढा ने कहा कि सम्मेलन के दौरान सभी का अनुशासन देखते ही बन रहा था। पंजाबी युवक-युवतियों ने बैज लगा रहे थे। कार्यक्रम स्थल पर कई प्रकार के काउण्टर लगाए गए थे, जिनके माध्यम से विभिन्न प्रकार की जानकारियां दी जा रही थीं। क्रम संख्या के आधार पर बैज का वितरण हो रहा था।

पंजाबी समाज समिति के अध्यक्ष दर्शन पिपलानी ने बताया कि सम्मेलन स्थल पर जन्मपत्री मिलान की भी व्यवस्था की गई थी। जहां पारंपरिक रूप से पण्डित जन्मपत्रिका का मिलान कर रहे थे, वहीं आधुनिकता का संगम करते हुए कम्प्यूटरों से जन्मपत्री मिलाने की भी व्यवस्था सम्मेलन स्थल पर थी। यहां पर 67 लोगों ने जन्मपत्रिका मिलान कर बात को आगे बढ़ाया।



source https://lendennews.com/archives/66987

0 comments:

Post a Comment

 
Top