Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

बुरहानपुर। घोड़े पर सवार हो बारात लेकर दुल्हन-दूल्हे के मंडप में पहुंची और एनआरआई दूल्हे को न्योता दिया। समाज की परंपरा अनुसार मुंशी परिवार ने दुल्हन की बारात निकाली। बुधवार को अंशुता मुंशी की शादी अपेक्षित शाह से होना है। समाज में परंपरा रही है कि शादी से पहले दुल्हन बारात लेकर जाती है और दूल्हे के परिवार को न्याेता देती है।

दुल्हन अंशुल मुंशी की बारात शनि मंदिर के पास से डीजे और बैंड की धुन पर निकली, जाे फव्वारा चौक, कमल टॉकीज, पांडुमल चौराहा होते हुए नागरवाड़ी पहुंची। यहां दूल्हा अपेक्षित शाह को दुल्हन ने शादी का निमंत्रणा दिया। नेपा नगर निवासी दूल्हा अपेक्षित अमेरिका में ऐपल कंपनी में इंजीनियर हैं।

कॉटन की थैली और रुमाल में छपवाये आमंत्रण कार्ड
पर्यावरण प्रेमी और नेपा लिमिटेड के प्रबंधक परियोजना पद से सेवानिवृत्त हुए विजय कुमार शाह ने बेटे की शादी का अनूठा निमंत्रण कार्ड छपवाया है। आमजन को प्लास्टिक और कागज का कम उपयोग करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से उन्होंने निमंत्रण कार्ड कॉटन की थैली पर छपवाया है। जबकि विवाह समारोह का विवरण थैली के अंदर रखे कॉटन के रूमाल पर छपवाया है। इससे कागज की बचत होगी, वहीं वाशेबल इंक होने से दो-तीन बार धुलने पर यह रूमाल लोगों के काम भी आएगा।

शादी के लिए एक हजार कार्ड छपवाए
विजय कुमार शाह ने बताया कि बुधवार को होने वाली बेटे अपेक्षित की शादी के लिए ऐसी एक हजार पत्रिकाएं छपवाई हैं। कॉटन की थैली पर विवाह निमंत्रण, शुभ विवाह लिखा है। थैली के अंदर रूमाल पर विवाह समारोह का पूरा विवरण है। नीचे प्लास्टिक और कागज का उपयोग कम करने और अधिक से अधिक पौधरोपण करने की अपील की गई है। विजय शाह के अनुसार, आमजन में प्लास्टिक का उपयोग खत्म करने के लिए ऐसे प्रयास बहुत जरूरी है। वर्तमान समय में सरकार भी पेपरलेस वर्क पर जाेर दे रही है। इससे हमारा पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा।

Previous articleआम आदमी पार्टी को लगातार दूसरी बार बहुमत, 5 सीटों का नुकसान
Next articleराजस्थान में कोटा-जोधपुर-अजमेर एवं जयपुर से चलेंगी निजी ट्रेन



source https://lendennews.com/archives/67115

0 comments:

Post a Comment

 
Top