Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

अजमेर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 15 फरवरी से शुरू हो रही 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड विद्यार्थियों को स्कूल के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे। इस संबंध में मंगलवार को वेबसाइट पर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इन परीक्षाओं में अजमेर रीजन में 2 लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे। अन्य रीजन में भी परीक्षा इन्हीं तारीखों से होगी।

सीबीएसई की वेबसाइट पर ई परीक्षा लिंक पर क्लिक कर स्कूल अपने विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए स्कूल को यूजर आईडी और पासवर्ड डालना होगा।कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी और 20 मार्च तक चलेगी। परीक्षा का समय सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक रहेगा। कक्षा 12वीं की परीक्षाएं भी 15 फरवरी को शुरू होगी और 30 मार्च तक चलेगी। परीक्षा का समय सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक रहेगा।

प्राइवेट स्टूडेंट्स खुद कर सकेंगे डाउनलोड
इधर, सीबीएसई ने प्राइवेट स्टूडेंट्स के रूप में कक्षा 10वीं और 12वीं में बैठने वाले विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। प्राइवेट परीक्षार्थी अपने स्तर पर एप्लीकेशन नंबर, प्रीवियस रोल नंबर और ईयर के साथ केंडीडेट का नाम अपलोड कर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे।

Previous articleनिर्भया रेप केस/ दिल्ली हाईकोर्ट का चारों दोषियों की फांसी टालने पर फैसला आज
Next articleकोटा में बोली वसुंधरा राजे, दिल्ली हम ही जीतेंगे



source https://lendennews.com/archives/66738

0 comments:

Post a Comment

 
Top