Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति ने अपने BS6 कंप्लायंट CNG लाइन अप को बढ़ाते हुए आज WagonR BS6 S-CNG वेरियंट लॉन्च कर दिया। इसे 5.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है। यह मॉडल सिर्फ LXI ट्रिम में ही लॉन्च किया गया है। यह कंपनी का तीसरा मॉडल है जो S-CNG टेक्नॉलजी के साथ लॉन्च किया गया है।

इससे पहले कंपनी Alto 800 और Ertiga MPV को CNG के साथ लॉन्च कर चुकी है। यह कार कंपनी के ‘मिशन ग्रीन मिलियन’ का हिस्सा है जिसकी घोषणा कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में की थी।

वैगनआर सीएनजी के फीचर्स
वैगन आर का सीएनजी मॉडल 1.0 लीटर, थ्री सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 58bhp पावर CNG के साथ 81bhp पावर पेट्रोल मोड के साथ जनरेट करता है। बात करें टॉर्क की तो यह मॉडल CNG मोड में 78Nm और 113Nm टॉर्क पेट्रोल मॉडल में जनरेट करता है। कार का S-CNG वर्जन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। यह कार इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट्स (ECUs) और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम के साथ आती है।

कंपनी की तीसरी कार
वैगनआर कंपनी की तीसरी कार है जो S-CNG टेक्नॉलजी के साथ बाजार में उतारी गई है। इससे पहले कंपनी ऑल्टो 800 और अर्टिगा एमपीवी को इस टेक्नॉलजी के साथ लॉन्च कर चुकी है। ऑल्टो के दो वेरियंट LXI और LXI (O) में सीएनजी का ऑप्शन दिया गया है। इनकी कीमत क्रमश: 4.32 लाख और 4.36 लाख रुपये है। मारुति सुजुकी का दावा है कि Alto CNG का माइलेज 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।

अर्टिगा भी CNG के साथ हो चुकी है लॉन्च
कंपनी अपनी पॉप्युलर MPV अर्टिगा को भी CNG के साथ लॉन्च कर चुकी है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.95 लाख रुपये है। Maruti Ertiga CNG को पिछले साल जुलाई में बाजार में उतारा गया था, अब इसे BS6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड किया गया है। बीएस4 के मुकाबले बीएस6 अर्टिगा सीएनजी की कीमत करीब 7 हजार रुपये ज्यादा है।

Previous articleनिर्भया रेप केस: दोषी विनय शर्मा की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज
Next articleप्याज ने बढ़ाई जनवरी में थोक महंगाई, बढ़कर हुई 3.1 फीसदी



source https://lendennews.com/archives/67257

0 comments:

Post a Comment

 
Top