Menu

कमाइए 30000रुपये हर महीने करे, 100% working!

नई दिल्ली। 1 फरवरी की सुबह से कुछ पर्टिक्‍युलर मोबाइल फोन पर WhatsApp नहीं चलेगा। कंपनी पूरी दुनिया भर में इन मोबाइल से अपनी सेवाएं हटा लेंगी। फेसबुक के स्‍वामित्‍व की कंपनी WhatsApp ने अपनी सेवाएं हटाने के संबंध में वार्निंग जारी की थी। इसमें बताया था कि कुछ पुराने वर्जन के एंड्रायड मोबाइल फोन और ऑपरेटिंग सिस्‍टम्‍स पर अब WhatsApp नहीं चलेगा। उन लोगों के लिए अब WhatsApp का वजूद खत्‍म हो जाएगा जिन्‍होंने कंपनी के बार-बार रिमांइडर के बाद भी अपने फोन को अपग्रेड नहीं कराया।

WhatsApp वर्तमान में iOS 9+ पर चलने वाले iOS डिवाइस को सपोर्ट करता है। JioPhones सहित कई OS 2.5.1+ के साथ चलने वाले कुछ रेयर फोन के साथ OS 4.0.3+ चला रहा है। WhatsApp की लेटेस्‍ट रिपोर्ट बताती है कि ऐप किसी भी डिवाइस पर काम नहीं करेगा जो इन एडीशंस को नहीं चलाते हैं। यहां देखें ऑपरेटिंग सिस्टम iOS की पूरी सूची जिन पर 1 फरवरी से WhatsApp Support नहीं होगा

  • Android 2.3.7 और पुराने फोन
  • वे फोन जिन पर iOS 8 चल रहा है, और पुराने ऑपरेटिंग सिस्‍टम
  • वे फोन जिन पर Windows OS है।

ना बन सकेंगे नए WhatsApp अकाउंट
इतना ही नहीं, इन ऑपरेटिंग सिस्टम पर WhatsApp का उपयोग करने वाले लोग अब दी गई समय सीमा के बाद नए अकाउंट नहीं बनाएंगे या मौजूदा अकाउंट्स को वेरीफाई नहीं कर सकेंगे। मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने भी सभी विंडोज फोन के लिए 31 दिसंबर, 2019 से सपोर्ट वापस ले लिया था, संयोग से माइक्रोसॉफ्ट ने भी उसी दिन अपने विंडोज 10 मोबाइल ओएस का सपोर्ट खत्‍म कर दिया था। हालांकि यूजर्स के पास डिवाइस में WhatsApp नॉन-वर्किंग होने से पहले हमेशा आपके चैट को पोर्ट करने का ऑप्‍शन होता है।

यूजर्स का बड़ा वर्ग नहीं होगा प्रभावित
WhatsApp ने दोहराया है कि कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट खत्‍म करने के फैसले से बड़ा वर्ग प्रभावित नहीं होगा क्‍योंकि अधिकांश यूजर्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्‍ट एडिशन में अपग्रेड हो गए हैं। WhatsApp के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि यह हमारे लिए एक कठिन निर्णय था, लेकिन लोगों को मित्रों, परिवार और प्रियजनों के साथ WhatsApp का उपयोग करने के लिए बेहतर तरीके देने के लिए सही तरीका था।

Previous articleराजस्थान/अधिकारी-कर्मचारियों को ऑफिस टाइम में बाहर रहने का लिखना होगा कारण
Next articleवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी बजट, जानिए कहां मिल सकती है राहत



source https://lendennews.com/archives/66531

0 comments:

Post a Comment

 
Top